क्लच मरम्मत (सड़क के किनारे सहायता)

एक कार या बाइक में क्लच का उपयोग इंजन की शक्ति को जोड़ने और बंद करने के लिए किया जाता है ताकि एक वाहन इंजन को परेशान किए बिना सुचारू रूप से काम कर सके। सरल शब्दों में, क्लच का उपयोग तब किया जाता है जब इंजन की गति को बाधित किए बिना गियर को स्थानांतरित किया जाता है। भारत में, सड़कें संकरी और भीड़भाड़ वाली हैं, इस बात की अधिक संभावना है कि एक व्यक्ति क्लच और ब्रेक का उपयोग करेगा। जब क्लच खराब हो जाते हैं, तो यह इंजन के प्रदर्शन को खराब कर देता है। क्लच रिपेयरिंग सड़क किनारे सहायता द्वारा प्रदान की जाने वाली सामान्य सेवाओं में से एक है।

चूंकि क्लच इंजन को प्रभावित करने वाले प्रमुख तंत्रों में से एक है, इसलिए खराबी का पता चलने के बाद उन्हें ठीक करवाना महत्वपूर्ण है। सामान्य तौर पर, क्लच औसतन 30,000 किमी से 50,000 किमी तक अपनी शक्ति धारण कर सकते हैं। विफलताओं के मामले में, इसकी पहचान की जा सकती है,

  • इंजन की आवाज अधिक होती है लेकिन धीमी गति से चलती है।
  • क्लच के कर्षण/घर्षण से जलन की गंध।
  • गियर शिफ्टिंग में बाधा
  • नरम क्लच पेडल।

जब क्लच को नहीं बदला जाता है तो सबसे खराब स्थिति सड़क दुर्घटना होती है। वे आपके वाहन के माइलेज को भी प्रभावित कर सकते हैं। यदि वाहन चलाते समय उपरोक्त संकेतों की पहचान की जाती है, तो पेशेवर मदद के लिए कॉल करना और बैठक में / अपने परिवार के साथ दोपहर का भोजन करते समय उन्हें तुरंत करना महत्वपूर्ण है।

यदि आप किसी आपात बैठक के लिए यात्रा कर रहे हैं, और बीच में आपको क्लच की समस्या का सामना करना पड़ता है, तो यह एक बड़ी परेशानी हो सकती है। सड़क किनारे सहायता चुनना सबसे बड़े लाभों में से एक होगा। यह सबसे अच्छा उपलब्ध विकल्प होगा क्योंकि वे कभी भी उपलब्ध होंगे और जब आप अपनी बैठक में मदद कर रहे हों तो आपकी सहायता करेंगे। यह आपको समय पर अगले गंतव्य तक पहुंचने और आपकी परेशानी से बचाने में मदद कर सकता है।

ज्यादातर मामलों में, सेवा प्रदाता 20-30 मिनट में आप तक पहुंच जाएंगे, जिससे स्थानीय सेवा प्रदाता की तलाश में आपका बहुमूल्य समय समाप्त हो जाता है। एक कॉल के भीतर, सहायता उपलब्ध होगी।

सड़क के किनारे सहायता का विकल्प आपको सामना करने पर परेशानी से दूर रखता है। गैराज ऑन-रोड का उद्देश्य हमारी सेवाओं को आपकी आवश्यकता के सही समय पर आप तक पहुंचाना है। आपकी अच्छी सेवा करने के लिए, हम 24/7 उपलब्ध हैं। हमारी सेवाओं को बुक करने के लिए इस लिंक पर हमारा मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड करें। या हमारे सीसी नंबर 9971800751 पर कॉल करके संपर्क करें