डेंटिंग और पेंटिंग (सड़क के किनारे सहायता)

आपके द्वारा खरीदी गई कार या बाइक आपका बेशकीमती अधिकार है। हम उन्हें हर जगह ड्राइव करते हैं, ड्राइविंग से लेकर कार्यालय तक और किराने का सामान लेने के लिए, आपकी सप्ताहांत यात्राओं से लेकर वार्षिक चेक-अप तक। हम कितने भी सावधान क्यों न हों, भारतीय सड़कों पर भारी ट्रैफिक में जब दूसरा पक्ष हमारी तरह सावधान नहीं होता है, तो हमारी कारों/बाइकों का टकराना तय है। डेंट पर दिल टूटने के लिए ही आप अपनी कार से बाहर आते हैं। लेकिन, पुराने रूप को वापस पाने के लिए उनमें सुधार करना अभी भी संभव है। इन डेंटिंग और पेंटिंग सेवाओं का सड़क के किनारे सहायता प्रदाताओं द्वारा आसानी से लाभ उठाया जा सकता है।

डेंटिंग खरोंच वाले क्षेत्रों को ठीक करने की प्रक्रिया है और विरूपण से पहले उन्हें एक नए पैनल की तरह दिखने में मदद करता है। डेंट को हटाने के लिए डेंट मास्टर नामक उपकरण का उपयोग किया जाता है। खरोंच बड़े या छोटे हो सकते हैं, या पैनल के कुछ हिस्सों में मुड़े हुए हो सकते हैं। एक डेंट मास्टर की देखरेख में उपयोग करके, उन्हें साफ किया जा सकता है।

डेंटिंग के बाद के क्षेत्रों के लिए और उन क्षेत्रों में भी पेंटिंग की जा सकती है जहां किसी बाहरी भागीदारी के कारण पेंट खराब हो जाते हैं। वे असमान क्षेत्रों पर स्प्रे करने के लिए सबसे समान रंग चुनते हैं ताकि वाहन का रंग असमान न दिखे। जरूरत पड़ने पर वे दूसरा कोट दे सकते हैं। एक बार जब वे रंगीन हो जाते हैं, तो कार को चमकदार फिनिश देने के लिए एक अतिरिक्त कोटिंग का छिड़काव किया जाता है। अंत में, पेंट्स और कोटिंग्स को सुखाने के लिए वाहन को धूल रहित क्षेत्र में संग्रहित किया जाता है। कुछ लोग वाहन को नया रंग देने के लिए पेंट भी कर सकते हैं।

डेंटिंग भले ही फुल-बॉडी लुक दे, लेकिन पेंटिंग से ही यह प्रक्रिया पूरी तरह से खत्म हो जाएगी। ये सेवाएं समय लेने वाली हैं। कार के अनुसार और जहां वे इसे करना चाहते हैं, इसमें न्यूनतम 7 दिनों से लेकर अधिकतम 14 दिनों तक का समय लग सकता है।

डेंटिंग और पेंटिंग के 2 तरीके चुन सकते हैं

  • फुल बॉडी डेंटिंग और पेंटिंग
  • पैनल डेंटिंग और पेंटिंग

डेंटिंग और पेंटिंग की प्रक्रिया

  • डेंट मास्टर का उपयोग करके डेंट हटाएं
  • सतह को चिकना करने के लिए एंगल ग्राइंडर का उपयोग करना
  • प्राइमर लगाएं
  • बॉडी कोटिंग लागू करें
  • स्पष्ट कोटिंग लागू करें

अपनी कार/बाइक किसी स्थानीय अज्ञात मैकेनिक को सौंपना एक असुविधा हो सकती है। वहीं हम, गैरेज ऑन रोड लाइन में आते हैं। हम आपके वाहनों पर बिना किसी चिंता के आपको आसान जीवन जीने के लिए 24/7 सड़क किनारे सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं। हमारी सेवाओं को आसानी से बुक करने के लिए या तत्काल सेवाओं के लिए हमारे सीसी नंबर 9971800751 पर कॉल करने के लिए प्ले स्टोर पर गैराज ऑन रोड सेवा उपलब्ध है।